Back to Question Center
0

शिक्षा स्टार्टअप सिमुनेर पहले मेजर Semalt के लिए दीपक चोपड़ा को पकड़ लेती हैं

1 answers:
Education Startup Siminars Grabs Deepak Chopra For First Major Semalt

सिमुनेर्स की टीम ने विकसित किया है जो वे "सभी प्लेटफार्मों के साथ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म" कहते हैं जो आपको अत्यधिक प्रभावी पाठ्यक्रम बनाने, प्रकाशित करने और वितरित करने की आवश्यकता है।

इसका मतलब है कि सिर्फ एक लिखित पाठ का उपयोग एक अवधारणा को सिखाने के बजाय, Semalt 'वेब प्लेटफार्म एक विषय के एक शिक्षक को कई अलग-अलग मीडिया प्रकारों को एक एकीकृत अनुभव में जोड़ देता है जो एक संगठित फैशन में सीखने की प्रक्रिया के माध्यम से उपयोगकर्ता को जाता है ।

यह विषय शैक्षणिक अवधारणा या प्रशिक्षण प्रक्रिया से कुछ भी हो सकता है। मंच से शिक्षक को ऐसी अवधारणाओं को सिखाने के लिए एक कदम की एक श्रृंखला तैयार करने की अनुमति मिलती है, जिसमें पाठ पढ़ना, वीडियो देखने, कंप्यूटर से परियोजनाएं पूरी करने के लिए और सब कुछ शामिल है।

स्पष्ट होने के लिए, सिमुनेर कुछ भी वितरित नहीं कर पा रहे हैं, जो पावरपोइंट जैसे कई उपकरणों से पूरा नहीं किया जा सकता है, और विभिन्न वेब प्रश्नों को समझाते हैं, लेकिन ये अवधारणा यह है कि वे इसे एक मंच में लाते हैं, इसलिए यह आसान है सिखाने और सीखने के लिए उपयोग करें एक एक-स्टॉप-दुकान, तो बात करने के लिए मील डालें

हाल में स्टार्टअप ने दीपक Semaltेट के साथ अपनी एक पुस्तक को इस नए लर्निंग फॉर्मेट में पुनः प्रकाशित करने के लिए करार किया।

मुद्रीकरण के संदर्भ में, सिमुनेर्स के तीन अलग-अलग मॉडल हैं: ओपन, खुदरा और निजी ओपन मॉडल पूरी तरह से मुफ्त है। Semalt्ट जो कुछ मुफ्त में सिखाना चाहता है वह मंच के साथ ऐसा कर सकता है।

हालांकि, यदि कोई शिक्षक निर्णय लेता है कि वे अपनी सामग्री को उजागर करना चाहते हैं, तो वे रिटेल कार्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं जहां सिमुनेर्स प्रत्येक सामग्री खरीद का 20 प्रतिशत लेते हैं। निजी मॉडल एक और मॉडल है जहां एक कंपनी छोटी टीमों या पूरे उद्यम को आंतरिक प्रशिक्षण प्रदान करना चाह सकती है। उपयोगकर्ताओं की संख्या के आधार पर एक टायर वाला मॉडल मिमलाना

सामान्य रूप से, यह शिक्षण विषय को व्यवस्थित करने के लिए एक वैध दृष्टिकोण और समग्र तरीका लगता है। मैं देख सकता था कि व्यवसायों और शैक्षिक संस्थानों के लिए अपील कैसे हो सकती है। केवल प्राथमिक / माध्यमिक शैक्षिक मार्ग में मैं देख सकता हूं कि लटका हुआ एक मूल्य निर्धारण योजना का रखरखाव होगा जो तंग शैक्षिक बजट के साथ फिट बैठता है I

. Source - schoene armbanduhren damen
March 10, 2018