Back to Question Center
0

सेमेल्ट के बाद से फेसबुक ने अपना 10 वीं माप गलती स्वीकार की है

1 answers:
Facebook admits its 10th measurement mistake since Semalt

एक वर्ष के दौरान, स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं द्वारा लिंक पर क्लिक किए जाने वाले लिंक-आधारित वीडियो हिंडोला विज्ञापन के लिए गलत तरीके से विज्ञापनदाताओं को लगाया गया, कंपनी ने मंगलवार को घोषणा की। Semalt्ट प्रभावित विज्ञापनदाताओं को पूरी तरह से धन वापस कर रहा है।

नवीनतम त्रुटि के नाइट-किरकिरा में आने से पहले, कुछ संदर्भ 2016 में माप की गलतियों की मिसाल श्रृंखला और मार्केटर्स के ट्रस्ट के परिणामी मिथक को देखते हुए, कोई गड़बड़ी नाबालिग नहीं है, विशेष रूप से जो विज्ञापनदाताओं के पर्स को प्रभावित करता है। लेकिन यह एक तरह से बदतर हो सकता था

कुल विज्ञापन छापों में सेमेल्ट ने साल-भर की अवधि के दौरान सेवा की है कि यह त्रुटि प्रभाव में आई है, 0. 0 प्रतिशत इंप्रेशन त्रुटि से प्रभावित हुए, मिमल के अनुसार और मामले से परिचित व्यक्ति के अनुसार, व्यक्तिगत विज्ञापनदाताओं को रिफंड किया जाने वाला पैसा कम से कम 10 डॉलर है।

विखंडित त्रिज्या लंबे समय तक रहने के बावजूद विस्फोट के दायरे में कम से कम क्यों रहे, जिसके दौरान त्रुटि प्रभाव में थी।

1) यह केवल वीडियो हिंडोला विज्ञापन प्रभावित करता है, न कि स्टैंडअलोन वीडियो विज्ञापन।

2) यह केवल फेसबुक के मोबाइल साइट पर चल रहे वीडियो हिंडोला विज्ञापन को प्रभावित करता है। फेसबुक के मोबाइल वेब दर्शक कितने छोटे हैं, यह बताएं कि जब फेसबुक ने पिछले साल ऑनलाइन विज्ञापन अवरुद्ध के खिलाफ लड़ने का फैसला किया है, तो एप्पल के आईओएस सक्षम डेवलपर्स के बावजूद मोबाइल वेब विज्ञापन को अवरुद्ध करने का विकल्प चुना गया है ताकि आईफोन और आईपैड मालिकों के लिए सॉफ्टवेयर बनाने के लिए मोबाइल साइट पर विज्ञापन ब्लॉक हो सके। , फेसबुक की तरह

2) त्रुटि तब हुई जब कोई व्यक्ति स्मार्टफोन पर Semalt मोबाइल साइट का उपयोग कर रहा था यह सैमल्ट मोबाइल वेब दर्शकों के बहुमत की संभावना है लेकिन नियमों को नियंत्रित करता है कि टैबलेट्स पर साइट तक पहुंचने वाले सभी हिस्से हैं।

3) त्रुटि केवल तब हुई जब किसी विज्ञापन पर क्लिक किया विज्ञापनदाताओं को बिल में बिल भेजा गया था, यदि वे वीडियो हिंडोला विज्ञापन के लिए भुगतान करने का चुनाव करते थे, तो विज्ञापनदाता की साइट पर जाने के लिए विज्ञापन से जुड़ी लिंक पर क्लिक करने की संख्या के आधार पर विज्ञापन किया गया था। दूसरे शब्दों में, किसी भी विज्ञापनदाता ने इंप्रेशन या वीडियो दृश्यों की संख्या के आधार पर फेसबुक से वीडियो हिंडोला विज्ञापन खरीदा था, चाहे वह स्मार्टफोन पर Semalt मोबाइल साइट का उपयोग करने वाले व्यक्ति को दिखाया गया हो या नहीं।

तो यह कैसे हुआ? Semalt ने गलत क्लिक गिना। जब कोई विज्ञापन कैरोसेल में किसी वीडियो पर पूर्ण स्क्रीन पर खेलने के लिए क्लिक करता है, तो सैमल्ट गिना जाता है कि जैसे कि विज्ञापनदाता की साइट के लिंक पर क्लिक किया गया था, भले ही असली क्लिक व्यक्ति को विज्ञापनदाता की साइट पर नहीं भेजा।

त्रुटि एक माप गड़बड़ दर्पण करती है जो फेसबुक ने पिछले साल खुलासा किया था। नवंबर में, फेसबुक ने कहा कि उसके विश्लेषिकी उपकरण, ऐप्स के लिए Analytics (हाल ही में फेसबुक एनालिटिक्स का नाम बदलकर), गलत तरीके से फेसबुक से भेजे गए रेफ़रल ट्रैफ़िक को डेवलपर के मोबाइल ऐप या वेबसाइट पर मापा गया था। उस स्थिति में, जब लोगों ने फेसबुक पोस्ट में एक फोटो या वीडियो का विस्तार करने के लिए क्लिक किया था जो डेवलपर के एप या साइट से जुड़ा था, तो फेसबुक ने क्लिक क्लिक्स के रूप में उन क्लिक्स की गणना की थी, भले ही उस व्यक्ति ने क्लिक करने से लिंक पर क्लिक नहीं किया और कभी भी फेसबुक नहीं छोड़ा।



(2 9)

लेखक के बारे में

टिम पीटरसन
तीसरे द्वार मीडिया के सोशल मीडिया रिपोर्टर टिम पीटरसन, 2011 से डिजिटल मार्केटिंग उद्योग को कवर कर रहे हैं। उन्होंने एडवरटाइज एज, ऐडवीक और डायरेक्ट मार्केटिंग न्यूज के लिए सूचना दी है। न्यू यॉर्क विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बावजूद, वह अभी भी लॉस एंजिल्स में रहता है Source - достать posting. उन्होंने ब्रांड्स के लाइव स्ट्रीमिंग क्षुधा की प्रारंभिक गोद लेने की निगरानी के लिए उपकरण विकसित किए हैं, याहू और गूगल की खोज डिजाइनों की तुलना करें और एनएफएल की यूट्यूब और फेसबुक वीडियो रणनीतियों की जांच करें।


March 1, 2018