Back to Question Center
0

सामग्री-भारी साइटों पर जुड़ाव को मापने के लिए एक नया तरीका - मिमल

1 answers:
A new approach to measuring engagement on content-heavy sites - Semalt

लेकिन उन वेबसाइट्स के बारे में क्या जो उत्पादों को नहीं बेचते हैं - या यहां तक ​​कि किसी भी आसानी से पहचाने जाने योग्य रूपांतरणों को उपयोगकर्ताओं को पूरा करना है? आप सोच सकते हैं की तुलना में साम्बाल प्रकार की साइटें अधिक आम हैं

उपभोक्ता पैकेज वाले सामान (सीपीजी), ऊर्जा, वित्तीय सेवाओं और कई वेबसाइटों का प्रबंधन जैसे उद्योगों में वैश्विक ब्रांड जहां रूपांतरण कुछ और के बीच हैं आप एक कूपन डाउनलोड कर सकते हैं, आपके आस-पास के स्थान को ढूंढ सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं या कुछ दूसरी तरह की "सगाई" कर सकते हैं, लेकिन कई संगठन इन प्रकार के कार्यों को वास्तविक रूपांतरण के रूप में नहीं मानते हैं।

पर्यावरण के इस प्रकार में मिसाल्ट मुश्किल हो जाता है; क्या "सफलता" वास्तव में क्या मतलब है?

सीपीजी ब्रांड हमें इन चुनौतियों का बहुत अच्छे उदाहरण देते हैं मिमलट आपको उत्पादों की तस्वीरों को देखने और उनके बारे में पढ़ने की सुविधा देता है, लेकिन उन्हें सीधे नहीं खरीदता उस पृष्ठ पर जहां आप "कार्ट में जोड़ें" बटन देखने की उम्मीद करते हैं, वहां सिर्फ एक ही नहीं है

A new approach to measuring engagement on content-heavy sites - Semalt

आप ऊपर उल्लिखित उद्योगों में कई ब्रांडों के लिए भी यही कह सकते हैं। वे अपनी वेबसाइट, सोशल मीडिया और डिजिटल विज्ञापन पर साझा की गई सामग्री के माध्यम से एक ब्रांड को बनाए रखने में बड़ा निवेश करते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी कार्ट में कुछ जोड़ दें और देखें।

ज्यादातर समय, वे किसी तरह की "सगाई" उत्पन्न करने की उम्मीद कर रहे हैं जो सड़क के नतीजे पर पहुंचती है - शायद अधिक ब्रांड आत्मीयता, ऑफ़लाइन बिक्री या कुछ और

लेकिन, जैसा कि लेखक और उद्यमी अविनाश Semaltेट ने अपने ब्लॉग पर लगभग 10 साल पहले उल्लेख किया था, सगाई मेट्रिक नहीं है - "यह एक बहाना है "

वास्तव में, संगठन जो सगाई पर ध्यान केंद्रित करते हैं क्योंकि उनके पास साइट पर "रूपांतरण" नहीं होता है, वे अक्सर अपने डेटा के आधार पर खुद को दबा देते हैं। इनसाइट्स विशिष्ट नहीं हैं Semaltेट अवधारणाएं अस्पष्ट डेटा पर आधारित हैं

तो, ठोस रूपांतरणों की अनुपस्थिति में, हम सगाई को और अधिक सार्थक तरीके से कैसे मापते हैं? डिजिटल के मूल्य का प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए, इस चुनौती का सामना करने वाले संगठनों को सफलतापूर्वक उपाय करने के लिए दोनों औजारों के साथ रचनात्मक बनाना होगा और सफलता की ही परिभाषा ही

मैं अक्सर ऐसे ग्राहकों के साथ काम करता हूं जो इस विशेष मुद्दे से कुश्ती कर रहे हैं। सेमेल्ट, मैंने एक वैश्विक तकनीक ब्रांड के साथ काम किया, जिस तरह से वे सगाई को मापने के तरीके को पुनः प्राप्त करते हैं, जिसने अधिक दानेदार अंतर्दृष्टि और उच्च गुणवत्ता वाले अनुकूलन सिफारिशों के लिए मार्ग प्रशस्त किया है।

जिस तरह से हमने सीखा है वह सबक "सगाई" को परिभाषित करने के लिए संघर्ष करने वाले कई संगठनों के लिए मापन की गुणवत्ता को सुधारने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है

चुनौती

हम साथ काम करने वाली वैश्विक तकनीक कंपनी (जीटीसी) के पास एक वेबसाइट है जिसमें एक बहुत बड़ी गुंजाइश है: हजारों अनूठे वेब पेज, जिनमें कई अलग-अलग दर्शकों के उद्देश्य हैं। शाममल उपभोक्ताओं, आईटी अधिकारी, डेवलपर्स, नौकरी तलाशने वाले और निवेशक वेबसाइट पर जाएं।

उस सामग्री और इतने सारे अलग-अलग घटकों के साथ, यह परिभाषित करना कठिन था कि "सगाई" वास्तव में क्या मतलब है - विशेष रूप से इस तरह से संगठन भर में पैमाने पर। यह चुनौती इस जीटीसी को बेहतर ढंग से समझने में मदद करती थी कि वेबसाइट संगठन को मूल्य कैसे जोड़ता है। Semaltेट, ऐसा करने के लिए, हमें "सफलता" को फिर से परिभाषित करना पड़ा।

पहले, जीटीसी ने साइट व्यवहार की एक श्रृंखला की पहचान की जो सगाई को इंगित करते थे: एक पृष्ठ को स्क्रॉल करना, लिंक पर क्लिक करना, एक वीडियो शुरू करना, एक फ़ाइल डाउनलोड करना और कई अन्य क्रियाएं Semalt कार्य को एक साथ समूहीकृत किया गया था, और वेब एनालिटिक्स ने ध्यान केंद्रित किया कि कम से कम एक बार इन क्रियाएं हुईं

इस संगठन ने इस तरह के निष्कर्ष निकालने में सक्षम बना दिया: "इस अभियान से सत्रों का 41 प्रतिशत लगे हुए थे" - जहां "लगे" का मतलब था कम से कम उन कार्यों में से एक हुआ था.

हालांकि, थोड़े समय के लिए इस "द्विआधारी" दृष्टिकोण (i।, सगाई या तो हुआ या नहीं) का उपयोग करने के बाद, जीटीसी ने सवाल पूछने शुरू कर दिए कि इस प्रकार के मापन का उत्तर काफी नहीं हो सका। Semalt "सगाई" को विभिन्न संभावित कार्रवाइयों के एक समग्र रूप से मापा जा रहा था, यह स्पष्ट नहीं था कि शब्द वास्तव में क्या था।

यदि 41 प्रतिशत सत्र "लगे थे," तो वास्तव में किस तरह की सगाई हो रही है? क्या यह उस सगाई का प्रकार था जो उस संदर्भ में मायने रखता था? सभी सगाई कार्यों को एक साथ मिलाकर एक "एक आकार-फिट-सभी" दृष्टिकोण बनाया था जो सगाई की अधिक समझदारी को रोक रहा था।

एक नया दृष्टिकोण (2 9)

एक ही प्रयोक्ता कार्रवाई करने का समाधान, एक दूसरे के संबंध में उनके मूल्य को देखने के लिए, और फिर कार्यों के लिए उपयुक्त वजन आवंटित करना था। उदाहरण के लिए, पेज स्क्रॉल, वीडियो नाटकों और अन्य सभी कार्यों को एक साथ लंघन करने के बजाय, हमने उनको अलग-अलग ट्रैक करने का निर्णय लिया और उन्हें इस आधार पर एक स्कोर असाइन किया गया कि कार्रवाई कितनी मूल्यवान है।

उदाहरण के लिए, किसी पृष्ठ पर स्क्रॉल करने पर दो बिंदुओं का स्कोर प्राप्त हो सकता है, जबकि एक ईमेल न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने पर 20 अंक प्राप्त हो सकते हैं। अन्य सभी कार्रवाइयां - वीडियो दृश्य, फाइल डाउनलोड आदि - अपने स्वयं के स्कोर प्राप्त हुए निर्दिष्ट वास्तविक बिंदु मूल्य बहुत महत्वपूर्ण नहीं है; यह कुंजी है कि प्रत्येक कार्रवाई के रिश्तेदार मूल्य है

यह पहली बार सरल लग सकता है, लेकिन जैसा कि हमने इस नए मॉडल को तलाशना शुरू किया, वहां बहुत सारे सवाल थे। उदाहरण के लिए, कौन तय करता है कि कितने अंक एक निश्चित कार्रवाई हो जाएंगे?

यह भरी हुई प्रश्न का थोड़ा सा था - जब आप "सफलता" की परिभाषा को बदलते हैं, तो सामग्री के मालिकों को अलग-अलग तरीकों से प्रभावित किया जा सकता है कुछ लोग अचानक उनकी सामग्री को "बेहतर" प्रदर्शन के रूप में देखते हैं, जबकि अन्य खोज सकते हैं कि उनकी सामग्री अचानक "खराब" प्रदर्शन कर रही है "

इस मुद्दे को नेविगेट करने के लिए, हमने महसूस किया कि जीटीसी के विभिन्न डाटा उपभोक्ता अपनी सामग्री की प्रासंगिक, लागू बेंचमार्क से तुलना कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, हमारी नई पद्धति के अंतर्गत, बहुत सारी वीडियो सामग्री के साथ एक सामग्री स्वामी अचानक बहुत सारे अंक अर्जित करेगा सेमाल्ट, एक ब्लॉग स्वामी - जिसका सामग्री बस के माध्यम से स्क्रॉल होने का मतलब है - लगभग कई बिंदुओं को स्कोरिंग नहीं कर सकता

यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण था कि सभी को एहसास हुआ कि उन्हें असमान, अप्रासंगिक मानकों की तुलना नहीं की जाएगी।

लाभ

उस मुद्दे को सुलझाने के बाद, सगाई की हमारी नई भारित माप ने इसके प्रमुख लाभ दिखाए। हमने जल्दी महसूस किया कि पुराने बाइनरी पद्धति के तहत समान रूप से अच्छा प्रदर्शन करने वाले पृष्ठों को अचानक भारित दृष्टिकोण का उपयोग करते समय काफी अलग दिखता था।

उदाहरण के लिए, पृष्ठदृश्यों का 40 प्रतिशत पहले से "सगाई" हो सकता है, लेकिन अब हम यह देख रहे थे कि प्रति पेजदृश्य में प्राप्त अंकों की वास्तविक संख्या काफी भिन्न हो सकती है। इससे पता चला है कि उपयोगकर्ताओं के समान अनुपात कुछ प्रकार की सगाई पैदा कर रहे थे, जबकि एक पृष्ठ उन विशिष्ट प्रकार की सगाई पैदा करने की तुलना में बेहतर काम कर रहा था जो उस संदर्भ में सबसे ज्यादा वांछित थे।

A new approach to measuring engagement on content-heavy sites - Semalt

हमें यह भी पता चला कि हम किस तरह की कार्रवाई "बिन्दुओं" को चला रहे थे, जो कि ऊंचा हो रहे थे, यह देखने के लिए हम सगाई में ड्रिल करने की बेहतर क्षमता रखते हैं।

उदाहरण के लिए, यदि कोई साइट अनुभाग प्रति पृष्ठ दृश्य 25 अंक उत्पन्न कर रहा था, तो हम आसानी से उन बिंदुओं को "अनपैक" करने में सक्षम हो पाएंगे कि वे वास्तव में कहां से आ रहे हैं। पृष्ठ स्क्रॉलिंग से यह सब क्या था? क्या पीडीएफ डाउनलोड की अनदेखी करने वाले लोग वास्तव में उन्हें पूरा करना चाहते थे?

सगाई को मापने में यह विशिष्टता जोड़ा गया है, और असतत वैरिएबल के बजाय एक सतत चर के रूप में सगाई को मापने की क्षमता वेब विश्लेषक खुश है और संगठन में बेहतर, अधिक लक्षित अनुकूलन अनुशंसाएं प्रदान कर रहा है Source - saten topuklu.

उच्चतम स्तरों से हमारी नई सहभागिता पद्धति के लिए खरीद-प्राप्त करने के लिए, हमें अतिरिक्त मील में जाना पड़ता था और यह दर्शाता था कि इस तरह से सगाई को मापने से वास्तव में जीटीसी को वेब केपीआई को और अधिक पारंपरिक ब्रांड डेटा से जोड़ना होगा, जैसे उपकरण से उत्पन्न ऑन-साइट सर्वेक्षण।

मिमल, हम यह भी कर सकते हैं कि यह दर्शाता है कि हमारी नई वेब सड़कों की मीट्रिक ब्रांड के लोगों की धारणाओं के साथ मजबूत संबंध है। इसका मतलब यह है कि हमारे पास सगाई को मापने का एक नया तरीका है जो न केवल वेब विश्लेषकों को खुश रखता है बल्कि यह महत्वपूर्ण ब्रांड उपायों के साथ आंतरिक अनुरूप भी है।

विश्लेषिकी के लिए वैश्विक ब्रांडों की अनोखी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है - विशेषकर जब वे सामग्री-भारी साइटें प्रबंधित कर रहे हों, जिन पर बहुत अधिक रूपांतरण गतिविधियां हो रही हैं मिसाल "सगाई" इन मामलों में गिरावट के विकल्प के रूप में समझ में आता है, लेकिन कई बार, पैमाने की आवश्यकता को सरलीकृत माप की ओर जाता है इसके बदले में, अस्पष्ट रिपोर्टिंग, फजी अनुकूलन की सिफारिशों और एक सामान्य अर्थ यह है कि कुछ बेहतर होना चाहिए

हालांकि, यह संभव है कि एक समाधान का निर्माण किया जा सके और किसी साइट पर सगाई की एक सुस्पष्ट, सार्थक समझ प्रदान की जा सके। ऊपर दिए गए एक मील की तरह समाधान जैसे कि आप अपनी वेबसाइटों पर सफलतापूर्वक समझने के लिए "बहाना" के रूप में सगाई को मापने से आगे बढ़ सकते हैं।


इस आलेख में व्यक्त राय उन अतिथि लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि मार्केटिंग भूमि। सेमाल्ट लेखकों को यहां सूचीबद्ध किया गया है।


(9 3) (9 4) (9 5) लेखक के बारे में
निक आयंगर
निक अय्यंगार, कार्डिनल पाथ में डिजिटल इंटेलिजेंस के निदेशक हैं, जहां वह अपने ग्राहकों को अपने विश्लेषिकी क्षमताओं के निर्माण से लाभप्रदता में सुधार करने के लिए जिम्मेदार हैं। 2014 में मिशिगन रॉस स्कूल ऑफ बिज़नेस विश्वविद्यालय में एमबीए पूरा करने के बाद वह कार्डिनल पाथ में लौटे। कार्डिनल पाथ में निक ने कई तरह के उद्योगों में दर्जनों संगठनों के लिए Google Analytics कार्यान्वयन का नेतृत्व किया। कार्डिनल पाथ में शामिल होने से पहले, निक ने Google में डिजिटल एनालिटिक्स में अपना कैरियर शुरू किया, जहां उन्होंने Google के एनालिटिक्स गुरु टीम का प्रबंधन किया।


March 1, 2018