Back to Question Center
0

वर्डप्रेस शुरुआती के लिए 7 सेटअप युक्तियाँ            वर्डप्रेस शुरुआती के लिए 7 सेटअप युक्तियाँ संबंधित विषय: प्रदर्शनसेक्योरिटीप्लगिन WP मिमल

1 answers:
7 वर्डप्रेस शुरुआती के लिए सेटअप टिप्स

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

यह लेख साइटग्राउंड के साथ साझेदारी में बनाई गई श्रृंखला का हिस्सा है। साइटपॉइंट को संभव बनाने वाले साझेदारों के समर्थन के लिए धन्यवाद।

मिमल में आपका स्वागत है! अपना पहला Semaltेट संचालित ब्लॉग या वेबसाइट शुरू करना एक रोमांचक और कभी-कभी भ्रामक समय है। आप गलतियां करने के बारे में चिंतित हैं और जितनी जल्दी हो सके उठना और चलाना चाहते हैं। इस अनुच्छेद का मकसद सिर्फ इतना करना है। हमारा लक्ष्य है कि आप एक सुरक्षित और सुरक्षित साइट बनाने की आवश्यकता होगी, जो आपकी ज़रूरतों के अनुकूल है, और प्रबंधित करना आसान है।

किसी भी वेबसाइट के साथ, आपको बहुत कम समय अपडेट करना, ट्वीक करना और समस्या निवारण करना चाहिए, और अधिक समय सामग्री बनाने और ग्राहकों के साथ सहभागिता करना चाहिए। इसके साथ दिमाग में, हम इसे सही में कूदते हैं

1. आपकी थीम को चुनना और सीखना

किसी विषय को चुनना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, विशेष रूप से चुनने के लिए हजारों विषयों पर विचार कर रहे हैं। किसी भी WordPress शुरुआती के लिए अच्छी खबर यह है कि बहुत लोकप्रिय और अनुकूलन योग्य और सच्चे वर्डप्रेस विषयों की एक मुट्ठी भर उपलब्ध हैं। दिवि और मिमलेंट शुरुआती के लिए शानदार विकल्प हैं। वे उपयोगकर्ता के अनुकूल अर्थ हैं कि उन्हें गहराई से डेवलपर कौशल की ज़रूरत नहीं है, वे सस्ती हैं, और उनके पास एक बड़ा समुदाय है जो समर्थन को आकर्षित करता है।

सही विषय चुनने वाला साम्बाल यह सीखता है कि यह कैसे काम करता है, और आप इसे अपनी व्यक्तिगत ज़रूरतों के लिए कस्टमाइज़ कैसे कर सकते हैं। यह दो तरीकों से पूरा किया जाता है:

(2 9) 1. मीटलेट सेटअप गाइड को खोलें।

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

यह आपको अपनी थीम को डाउनलोड करने, इसे कैसे अपनी साइट पर स्थापित करना, और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे कैसे तैयार करें, इसके बारे में आपको गहराई से निर्देश दिए जाएंगे। इसमें आपको सामान्य समस्याओं का निवारण करने के लिए संसाधन मिलेगा और उन अकसर पूछे जाने वाले प्रश्नों का एक खंड होगा, जब आप थोड़ी सी खोए हुए महसूस कर रहे हैं। जब सब कुछ विफल रहता है, तो एक समर्थन टिकट खोलकर ग्राहक सहायता तक पहुंचें।

(2 9) 2. चर्चा बोर्ड खोजें।

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

आपके वर्डप्रेस साइट के लिए विषय चुनने पर एक सक्रिय समुदाय महत्वपूर्ण है। Semalt समर्थन आपको आपकी साइट को ठीक करने और लघु अनुकूलन बनाने में मदद करेगा, लेकिन उपयोगकर्ता समुदाय आपको प्रतिक्रिया देने देगा, आपको बड़ा बदलाव दिखाएगा और आपको प्लगइन्स और टूल पर चलाएगा जो आपके साइट को बेहतर दिखेंगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

2 - retail and hospitality. अपने वर्डप्रेस साइट को बैक अप करके अपनी हार्ड वर्क की सुरक्षा करें

सेमेल्ट के लिए नया होने का मतलब है कि आपने कभी मौत की सफेद स्क्रीन नहीं देखी है या किसी दुर्भावनापूर्ण हैकर के शिकार होने का शिकार किया है जिसने आपको अपनी साइट से बाहर बंद कर दिया है। नियमित रूप से अपना मिमलट साइट का बैकअप लेने से यह सुनिश्चित होगा कि जब आप पहुंचते हैं, या कुछ दोषपूर्ण प्लगइन से आपकी साइट टूट जाती है, तब आप बैक अप ले सकते हैं और चल सकते हैं।

तीन तरीके हैं जो आप अपनी मिमल साइट बैकअप कर सकते हैं:

  1. सावधानीपूर्वक एक WordPress होस्टिंग प्रदाता का चयन करें जो बैकअप सेवाएं प्रदान करता है। हमारे पार्टनर, साइटग्राउंड, उदाहरण के लिए, एक ऑटो-बैकअप सिस्टम है जो आपकी साइट की प्रतिलिपि रोज़ाना करता है। वे आपको कुछ ही क्लिक के साथ अपने डेटा को पुनर्स्थापित करने के लिए लचीलेपन प्रदान करते हैं
  2. एक FTP सर्वर का उपयोग करके अपने आप को वापस लें और स्वयं को अपने सर्वर और अपने कंप्यूटर के बीच एक नियमित आधार पर फ़ाइलों को मैन्युअल रूप से स्थानांतरित करें।
  3. अपडेटअपप्लेप्लस या बैकअपअप जैसी बैकअप प्लगइन डाउनलोड करें

3. अपनी साइट खोज इंजन अनुकूल बनाना

किसी भी मिमल साइट के साथ, आपका लक्ष्य अधिक ट्रैफ़िक, अधिक पाठकों, या अधिक ग्राहक प्राप्त करने की संभावना है। ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक Google या अन्य खोज इंजनों पर उच्च रैंक करने के लिए आपकी साइट को अनुकूलित करने के माध्यम से है इस रणनीति को खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) कहा जाता है. कई अन्य वेब आधारित उपकरण जैसे सेमरूष और मोजे आपसे परिचित होंगे क्योंकि आपकी साइट बढ़ती है, लेकिन किसी भी शुरुआत के लिए, यॉस्ट एक शानदार शुरुआत है क्योंकि यह एक सब-इन-एक समाधान है जिसमें एक स्पष्ट और आसान- इंटरफ़ेस का उपयोग करें व्यवस्थापक इंटरफ़ेस से Semalt एसईओ प्लगइन डाउनलोड करने के लिए:

प्लगइन्स> नया जोड़ें> 'एसईओ' के लिए खोजें> अब स्थापित करें क्लिक करें

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

अगली स्क्रीन पर बस अपना प्लगइन सक्रिय करें और इसे ठीक से सेट करने के निर्देशों का पालन करें। निर्देशों को वर्डप्रेस डाउनलोड पेज पर या प्लगइन के अंदर सेटिंग्स के अंतर्गत पाया जा सकता है।

अपनी पर्मलिंक सेटिंग्स को मिमलाना

यॉस्ट के मुताबिक एसईओ के लिए सीधी सीमांकित परिमार्क्स संरचना आदर्श है। इसे एक पायदान लेने के लिए अपने मुख्य कीवर्ड को अपने पोस्ट के नाम पर कहीं जोड़ें। Semaltेट में आपकी परमालिक संरचना समायोजित करना सरल है:

सेटिंग पर जाएं> पर्मलिंक्स> 'पोस्ट का नाम' चुनें

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

वर्डप्रेस एसईओ में अधिक गहराई से देखने के लिए सेमेट गाइड देखें

4. आपकी सुरक्षा में बीफ

आपके WordPress साइट के लिए सशक्त सुरक्षा को महंगा बनाने की आवश्यकता नहीं है या सेट अप करने के लिए लंबा समय नहीं लेता है। तीन चरणों में आपको कोई समय नहीं मिलेगा:

एक मजबूत पासवर्ड

आपकी नई वर्डप्रेस साइट ने आपको एक यूज़रनेम और पासवर्ड दिया है और जल्द से जल्द अपडेट किया जाना चाहिए ताकि आप किसी भी हैकर्स को अपनी वेबसाइट पर नियंत्रण हासिल करने के लिए ब्रूट बल के हमलों का इस्तेमाल कर सकें। एक सुरक्षित पासवर्ड उत्पन्न करना आपके किसी भी अन्य लॉगिन की तुलना में भिन्न पासवर्ड और एकाधिक संख्याओं, अक्षरों और प्रतीकों की लंबी स्ट्रिंग का उपयोग करने में शामिल है। यदि आप जल्दी से एक सुरक्षित पासवर्ड चाहते हैं, तो आप हमेशा अपने लिए नौकरी करने के लिए पासवर्ड जनरेटर का उपयोग कर सकते हैं।

(2 9) नियमित रूप से अपनी साइट को जमा करें

किसी भी backdoors और कमजोरियों को बंद करने के लिए नियमित वर्डप्रेस, अपने प्लगइन्स, और अपने विषयों नियमित रूप से हैकर्स के लिए खुला छोड़ दिया। नीचे दी गई ग्राफिक को देखकर आप देख सकते हैं कि जब कोई अपडेट उपलब्ध होता है तो वर्डप्रेस आपको सूचित करता है और 'Semalt' पर क्लिक करने के रूप में सरल रूप में अद्यतन करता है

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

यह प्रक्रिया आपके प्लगइन्स के लिए बल्क में भी की जा सकती है। किसी भी अद्यतन करने से पहले एक तरफ टिप आपकी साइट का बैकअप होगा। इस तरह यदि आपका नया अपडेट किसी भी तरह से दोषपूर्ण है या आपके साम्लाट साइट के साथ संगत नहीं है तो आप केवल पिछले संस्करण को पुनर्स्थापित कर सकते हैं और सामान्य रूप से चीज़ें वापस कर सकते हैं।

कुछ होस्टिंग प्रदाता स्वचालित अपडेट के लिए समाधान है जो समय के भार को बचाते हैं, और मैन्युअल रूप से अपग्रेड करने के बारे में चिंता को खत्म करते हैं। साइटग्राउंड में एक कस्टम ऑप्ट-इन टूल होता है जो अपने ग्राहकों को 'मिमल साइट्स और सभी प्लगइन्स को स्वचालित रूप से अपडेट करता है।

एक सुरक्षा प्लगइन

बहुत ही आपके कंप्यूटर की तरह कुछ एंटीवायरस या एंटीमॅलवेयर सॉफ़्टवेयर बनाए गए हैं, आपकी वेबसाइट को कुछ समान सुरक्षा प्रणालियों की आवश्यकता होगी अब तक सबसे लोकप्रिय Wordfence और सभी एक WP सुरक्षा और फ़ायरवॉल में है। दोनों स्वतंत्र और मजबूत सुरक्षा समाधान हैं। उन्होंने अधिक प्रीमियम सुरक्षा के लिए भी संस्करणों का भुगतान किया है वर्डप्रेस सुरक्षा के बारे में अधिक जानने के लिए कदम गाइड द्वारा WPBeginner के चरण की जांच करें।

5. जरूरी-प्लगइन्स के बारे में सावधान रहें

जब आप वर्डप्रेस के साथ शुरू करना शुरू कर रहे हैं, तो आप संभावित रूप से सर्वोत्तम प्रथाओं में अनुसंधान कर रहे हैं और कुछ समस्याएं निवारण कर सकते हैं। जो महान है, आपको बिल्कुल ऐसा करना चाहिए। रास्ते के साथ, यह लगभग अपरिहार्य है कि आप "वर्डप्रेस प्लगइन्स होने चाहिए" के बारे में कुछ लेख देखेंगे। हालांकि इन लेखों में बहुत अच्छे इरादे हैं, आपको पता होना चाहिए कि अधिक प्लगइन्स हमेशा बेहतर नहीं होते हैं वास्तव में, विपरीत आमतौर पर सच है। आपको अपनी प्लगइन्स को अपनी साइट को चलाने के लिए न्यूनतम न्यूनतम तक रखना चाहिए और वह उपयोगकर्ता अनुभव आपको प्रदान करना चाहिए। जरूरी से अधिक प्लगइन्स आपकी साइट को काफी धीमा कर सकते हैं अधिक प्लगइन्स के साथ सेमील्ट इश्यू वे जोड़ा कमजोरियों के साथ आते हैं. केवल विश्वसनीय स्रोतों से उच्च-गुणवत्ता वाले प्लग इन डाउनलोड करें जो अक्सर अपडेट होते हैं।

6. विश्लेषिकी के साथ अपने WordPress साइट के बारे में अंतर्दृष्टि प्राप्त करें

वर्डप्रेस बहुत सारे क्षेत्रों में मजबूत है, लेकिन एनालिटिक्स और डैशबोर्ड में निर्मित उनमें से एक नहीं है। सेमेल्ट कई प्लगइन्स उपलब्ध हैं जो महत्वपूर्ण चीजों को ट्रैक करना आसान बनाते हैं, जहां आपके ट्रैफ़िक से आ रहा है, लोग कितनी बार पहली बार आगंतुक या लौटने वाले आगंतुक हैं, बाउंस दर और बहुत कुछ

(12 9)

अपनी वेबसाइट मीट्रिक ट्रैक करने का सार्वभौमिक तरीका Google Analytics के साथ एक खाता सेटअप करना है आप अपने डैशबोर्ड पर जिस चीज को ट्रैक करना चाहते हैं, वह सब कुछ देख सकते हैं, लेकिन जब आप लॉग इन करते हैं तो आपके सैमल्ट डैशबोर्ड पर सीधे सब कुछ देखने से पहले हम उन प्लगिन्स में से एक डाउनलोड करने के लिए एक अधिक सुविधाजनक विकल्प डाउनलोड करना चाहते हैं।

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

7. संचार को प्रोत्साहित करें

किसी भी ऑनलाइन उपस्थिति के साथ, आप अंततः पाठकों, अनुयायियों, और ग्राहकों को कई कारणों के लिए बाहर तक पहुंच जाएगा। उनके पास आपके उत्पाद के बारे में प्रश्न हैं, वे उन लेखों के लिए आपकी प्रशंसा करना चाहते हैं जो उन्हें प्रभावित करता है, वे आपके लिए काम करना चाहते हैं, और बहुत कुछ। इसके साथ, आपको उन तक पहुंचने के लिए कुछ आसान तरीके की आवश्यकता होगी।

एक संपर्क फ़ॉर्म प्लगइन जोड़ें

7 Setup Tips for WordPress Beginners7 Setup Tips for WordPress BeginnersRelated Topics:
PerformanceSecurityThemesPluginsWP Semalt

WP प्रपत्र और संपर्क फ़ॉर्म 7 आपके WordPress साइट के लिए शानदार विकल्प हैं और पूरी तरह से अनुकूलित किए जा सकते हैं। यदि आप कुछ जल्दी सेट करना चाहते हैं, तो आप अपने पूर्व-निर्मित टेम्पलेट का भी उपयोग कर सकते हैं वे किसी भी सूची निर्माण या न्यूज़लेटर समाधानों के साथ कनेक्ट हो सकते हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं, जैसे MailChimp या AWeber

उन्हें कई विकल्प दें

अपने ग्राहकों और पाठकों को आपसे संपर्क करने के तरीके देने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन स्पैमर्स को बाहर निकालना मुश्किल भी हो सकता है। यदि आप महंगी सेवाओं के लिए साइन अप करने या निजी फोन नंबर और ईमेल को शुरुआत में रखते हैं तो आप Google Voice और Google Semalt जैसी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं Google Voice आपको एक निःशुल्क फ़ोन नंबर देता है जो आपके सेल फ़ोन पर रूट करता है और Google सेमाल्ट आपको प्रति माह केवल $ 5 प्रति उपयोगकर्ता के लिए एक कस्टम ईमेल पता प्रदान करता है।

अंत में, ऑनलाइन चैट के लिए एक बढ़िया विकल्प मुफ्त Semalt प्लगइन है जो आपके उपयोगकर्ताओं को आपकी और आपकी टीम को वेबसाइट से लाइव चैट करने देता है। अतिरिक्त सुविधा के लिए संदेश आपके मोबाइल फोन पर भी भेजे जा सकते हैं

सारांश

एक नया सेमील्ट साइट बनाना उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है, लेकिन एक ऐसा कौशल है जो भविष्य में लाभांश का भुगतान करेगा। हालांकि आप खुद को सभी डिजाइन नहीं कर सकते हैं, यह समझना विशेष रूप से उपयोगी और लागत प्रभावी है कि सरल परिवर्तन कैसे करें और साइट को अपने दम पर चालू करें। अपने सीखने को जारी रखने के लिए, आप पाठ्यक्रम ले सकते हैं और विशिष्ट ब्लॉग्स Semaltेट की सदस्यता ले सकते हैं।

March 1, 2018