Back to Question Center
0

क्या सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से वेबसाइट एसईओ को सुधारना संभव है?

1 answers:

आजकल, सभी वेबमास्टर्स और एसईओ विशेषज्ञ जानते हैं कि खोज इंजन अनुकूलन और सोशल मीडिया मार्केटिंग अंतःसंबंधित और पारस्परिक रूप से लाभप्रद प्रचारक पहलू हैं. एसईओ डिजिटल मार्केटिंग की बुनियादी बातों के रूप में कार्य करता है, जबकि एसएमएम को एक ब्रांड के चारों ओर एक लक्षित दर्शकों को इकट्ठा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह कहने योग्य है कि सोशल मीडिया वेबसाइट रैंकिंग को सीधे प्रभावित नहीं करता है लेकिन यह एक वेबसाइट एसईओ सफलता में योगदान देता है.

तो, जब आपके सामाजिक संकेत आपके लिए काम करते हैं, तो यह आपके एसईओ प्रयासों को बढ़ा सकता है. इस लेख में, आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी कि आपकी सामाजिक सामग्री को एसईओ के अनुकूल बनाने और एक सही ढंग से आयोजित सामाजिक मीडिया मार्केटिंग अभियान से कैसे फायदा होगा - best new gadgets for men.

सामाजिक साझाकरण मेरी रैंकिंग को कैसे प्रभावित कर सकता है?

  • सामग्री दृश्यता में सुधार

यह एक सिद्ध कथन है कि सामाजिक साझाकरण लिंक निर्माण के समान ही कार्य करता है और पृष्ठ की दृश्यता को प्रभावित कर सकता है. यदि आपकी सामग्री खोज पर दिखाई दे रही है, तो यह विभिन्न ब्लॉगर्स, पत्रकारों और संबंधित आला डोमेन मालिकों द्वारा देखा जा सकता है जो इस सामग्री को मूल्यवान खोज सकते हैं और उनके स्रोतों पर एक लिंक डाल सकते हैं. नतीजतन, यह पेज रैंक करने की अधिक संभावना होगी. इसलिए, सामाजिक साझाकरण एक मामले में केवल रैंक को प्रभावित करता है अगर यह उन लोगों के बीच दृश्यता बढ़ाता है, जो सामग्री तैयार करते हैं और जो सामग्री विषय में रुचि रखते हैं और इतना मूल्यवान पाया जाता है कि इसके लिए लिंक. नतीजतन, निर्माता इंप्रेशन को अधिकतम करने से लिंक ग्राफ को सक्षम करने वाले उपयोगकर्ताओं से प्रासंगिक लिंक प्राप्त करने का मौका बढ़ जाता है.

आपकी साइट रैंकिंग में कुछ मूल्य लाने के लिए, आपकी सामग्री को चार चरणों के माध्यम से जाना चाहिए - सामाजिक शेयर, सामाजिक इंप्रेशन, निर्माता इंप्रेशन और अंत में लिंक और उल्लिखित. आप सामग्री निर्माता और राय नेताओं के साथ सहयोग करके इस प्रक्रिया को गति दे सकते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राय के नेता यूजर इंप्रेशन को बढ़ा देते हैं, जबकि सामग्री बनाने वाले लोग आपको रैंकिंग लाभ देते हैं.

seo media

  • गुणवत्ता वाले पश्च के लिए लीड

बैकलिंक्स की संख्या और गुणवत्ता जो आपके वेब स्रोत पर इंगित होती है खोज इंजन के लिए आवश्यक रैंकिंग कारक. इन लिंक को मुफ्त में प्राप्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक आदर्श स्रोत के रूप में काम करते हैं. आपको अपने सोशल मीडिया पेजों पर एसईओ के अनुकूल और प्रासंगिक सामग्री प्रकाशित करने की आवश्यकता है ताकि उन्हें मोहक लिंक के लिए एक मचान के रूप में इस्तेमाल किया जा सके. गुणवत्ता की स्थापना की सामाजिक मीडिया विपणन अभियान उपयोगकर्ताओं को अपने पृष्ठ के अनुसरण में संलग्न करने और आपकी सामग्री के साथ सक्रिय रूप से सहभागिता करने के लिए काम करती है (पसंद रखता है, टिप्पणियां छोड़ें और reposts करें). एसएमएम का प्राथमिक उद्देश्य शेयरों की संख्या बढ़ाने और बाद में बैकलिंक्स को सामग्री के चारों ओर सगाई देना है. इसलिए, एक गुणवत्ता वाली सामग्री को एक जीतने वाली सामाजिक मीडिया मार्केटिंग अभियान के साथ गुणवत्ता बैकलिंक्स के माध्यम से आपकी साइट पर अधिक लक्षित ट्रैफ़िक लाए जाते हैं.

  • ब्रांड जागरूकता में सुधार करें

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक और डिजिटल स्पेस के रूप में सेवा करते हैं जहां आपके संभावित ग्राहक आपका ब्रांड ढूंढ सकते हैं और इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से, आप अपने लक्षित दर्शकों के साथ वफादार और गर्म संबंध बना सकते हैं और अपने ब्रांड जागरूकता में वृद्धि कर सकते हैं. सोशल मीडिया एसईओ पदोन्नति के परिणामस्वरूप, उपयोगकर्ता आपकी खोज में अधिक आसानी से पहचान लेंगे और आपकी साइट पर क्लिक करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे. इसके अलावा, आपके द्वारा सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से उठाने वाली एक ब्रांड जागरूकता आपकी साइट पर अधिक ब्रांडेड ऑर्गेनिक खोज यातायात ला सकती है.

मेरे सोशल मीडिया अकाउंट को एसईओ कैसे करें?

तो, आप पहले से ही लाभों के बारे में सीख चुके हैं, जो सोशल मीडिया संकेतों को आपकी साइट के अनुकूलन और रैंकिंग में लाते हैं. अब, यह कुछ एसईओ युक्तियों पर चर्चा करने का समय है जो आपके सोशल मीडिया अकाउंट की उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं.

  • पोस्ट और प्रोफाइल ऑप्टिमाइज़ेशन

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म खोज इंजनों के समान ही काम करते हैं, जो उपयोगकर्ता के प्रश्न के लिए प्रासंगिक उत्तर देते हैं। संबंधित खोज शब्द. यही कारण है कि आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके सभी पदों में उच्च मात्रा के कीवर्ड शामिल हैं, सही ढांचा है और आपके व्यवसाय से संबंधित विषयों का संदर्भ लें. प्रोफ़ाइल ऑप्टिमाइज़ेशन के बारे में, आपको उसी तर्क के साथ कार्य करने की आवश्यकता है, लक्षित कीवर्ड को शीर्षक, शीर्षक और टेक्स्ट की शुरुआत में डालें.

  • हैशटैग को सही तरीके से लागू करें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर, हैशटैग सर्च इंजन पर खोज क्वेरी के रूप में एक ही भूमिका निभाते हैं उपयोगकर्ता वे सामग्री ढूंढ रहे हैं, जो वे ढूंढ रहे हैं. आपको एक हैशटैग अनुसंधान करने की ज़रूरत है ताकि ये समझ सकें कि वे प्रत्येक मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के लिए कैसे काम करते हैं और उन्हें सही ढंग से कैसे कार्यान्वित करें. इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप जानते हैं कि सही प्रयोजनों के लिए इसका उपयोग करने के लिए हैशटैग का क्या मतलब है. सही तरीके से हैशटैग का लाभ उठाने के लिए, आप सामाजिक प्लेटफार्मों के भीतर देशी खोज बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं.

  • सामाजिक नेटवर्क

हर बार जब आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर नई सामग्री प्रकाशित करते हैं, तो अपनी साइट पर प्रत्येक सामग्री अपडेट की घोषणा करें इसके बारे में लक्षित दर्शक. ऐसा करने का सही तरीका है फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए अनुकूलित सामाजिक पोस्ट बनाना. इससे आपको संबंधित संदेशों को बनाने में मदद मिलेगी जो देशी खोज में पाए जा सकते हैं और अपने डोमेन में अधिक संबंधित उपयोगकर्ताओं को आकर्षित कर सकते हैं.

seo and media

  • टैगिंग को लागू करना और अपने सोशल मीडिया अकाउंट

को खोज इंजन में अपनी पोस्ट को प्रदर्शित करना , आपको अपनी सामग्री के भीतर अन्य लोगों को निर्दिष्ट और टैग करने की आवश्यकता है. एक लाभ यह है कि आपके टैग इन उपयोगकर्ताओं द्वारा सूचित किया जाएगा. एक अन्य लाभ यह है कि आप अपनी पोस्ट में संलग्न होने या इसे अपनी सामग्री में वर्णित लोगों के दर्शकों के साथ साझा करने के लिए मजबूर होंगे।. नतीजतन, यह आपकी साइट पर गुणवत्ता और लक्षित आवागमन ड्राइविंग के लिए और अधिक संभावित देता है जो कि बिक्री और रैंकिंग वृद्धि में परिवर्तित होने की संभावना है.

आपके सामाजिक सामग्री के साथ आपके अनुयायी के संपर्क में सुधार करने के तरीके भी हैं. ज्यादातर मामलों में, वे सामग्री की गुणवत्ता से संबंधित हैं. हम उनमें से कुछ के बारे में बात करते हैं.

सबसे पहले, अपने पदों के प्रारूप का विचार करें. आपको जानकारी के साथ ओवरलोड किए जाने वाले बहुत लंबे और अपरिवर्तित पदों से बचना चाहिए. उपयोगकर्ता 200-300 शब्दों के प्रासंगिक और सटीक सामग्री को विशेष रूप से सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पढ़ना पसंद करते हैं.

दूसरे, दृश्य सामग्री को देखें क्योंकि उपयोगकर्ताओं को ग्रंथों की तुलना में दृश्य जानकारी बहुत अच्छी है. यही कारण है कि, मैं आपको कई छवियों, वीडियो, ग्राफिक्स और अन्य दृश्य तत्वों को जोड़ने के लिए सलाह देता हूं जो आपके अनुयायियों के साथ जुड़ सकते हैं.

तीसरा, आपको लगातार टिप्पणियां प्रोत्साहित करने और अपने दर्शकों के साथ बातचीत करना चाहिए. विपणक प्रतियोगिताओं, देवियों और अन्य प्रचार अभियान बनाने की सलाह देते हैं जो आपके दर्शकों के साथ वफादार संबंध स्थापित करने में आपकी सहायता करेंगे. इसके अलावा, आपको टिप्पणियों में अपने अनुयायियों के साथ सक्रिय रूप से संवाद करने की आवश्यकता है - विभिन्न अत्यधिक मांग वाले विषयों पर बातचीत बढ़ाएं, सवाल पूछें और जवाब को प्रोत्साहित करें. टिप्पणियां एक प्रकार की सामाजिक गतिविधि के रूप में सेवा करती हैं जो उपयोगकर्ता के इंटरैक्शन संकेतों को सीधे प्रभावित करती हैं.

और अंत में, मैं ध्यान देना चाहूंगा कि सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए कुछ विशेष एसईओ रहस्य नहीं हैं I. आपको सिर्फ उन पृष्ठों को बनाने की जरूरत है जो लोग हर रोज प्यार करते हैं और हर दिन उनकी खुशी के लिए पढ़ते हैं. आपको अपने अनुयायियों पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें सही अनुभव प्रदान करने की आवश्यकता है. यह आपकी सफलता की प्राथमिक कुंजी है.

December 22, 2017