Back to Question Center
0

क्या यह आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए बैकलिंक्स का उपयोग करने के लिए जोखिम भरा है?

1 answers:

लगभग सभी वेबसाइट के मालिक कम से कम एक बार लिंक खरीद के बारे में सोचते हैं. निस्संदेह, यह एक लिंक बिल्डिंग अभियान बनाने का एक सरल और प्रभावी तरीका है. हालांकि, क्या आपको आश्चर्य है कि इस गतिविधियों के लिए कितनी वेबसाइटें दंड मिलती हैं? बैकलिंक्स खरीदना Google नियमों का उल्लंघन है और Google ने भुगतान किए लिंक का पता लगाया है.

बैकलिंक अभी भी गूगल में सबसे महत्वपूर्ण रैंकिंग कारक हैं. यही कारण है कि बहुत से व्यवसाय अपनी साइट पर लिंक का रस हासिल करने का निर्णय कृत्रिम रूप से करते हैं - website design company. यह काफी जोखिम भरा है और रैंकिंग में गिरावट आ सकती है.

paid backlinks

हालांकि, यदि आप भुगतान लिंक के माध्यम से अपनी वेबसाइट रैंकिंग में सुधार करने के लिए अभी भी एक जोखिम लेते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि Google आपकी गतिविधि का पता कैसे लगा सकता है. यह जानकारी आपको सही लिंक बनाने के निर्णय लेने में और संभावित जोखिमों से अवगत होने में सहायता करेगी.

तरीके गूगल का भुगतान लिंक का पता लगाता है

तीन प्रमुख रणनीतियां हैं, Google ने खरीदे गए लिंक का पता लगाया है. पहला, जब आपके प्रतियोगियों स्पैम रिपोर्ट भेजते हैं. Google स्पैम लिंक पसंद नहीं करता है और वेबमास्टरों को अन्य साइटों के सशुल्क लिंक की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित करता है. यहां तक ​​कि एक विशेष Google दिशानिर्देश हैं जो वेबसाइट रैंकिंग पर लिंक योजनाओं के नकारात्मक प्रभाव के बारे में वेबमास्टरों को चेतावनी देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं. इस गाइड का एक लिंक है.

इस Google दिशानिर्देशों के अनुसार, निम्नलिखित अप्राकृतिक बैकलिंक आपकी रैंकिंग को नुकसान पहुंचा सकते हैं:

  • टेक्स्ट विज्ञापन जो कि PageRank पास करते हैं;
  • प्रायोजित लेख या ब्लॉग पोस्ट जिसमें लिंक शामिल हैं PageRank;
  • सामग्री में अनुकूलित एंकर ग्रंथों के साथ लिंक जो अन्य साइटों पर वितरित किया जाता है;
  • खराब गुणवत्ता निर्देशिका या बुकमार्क साइट लिंक;
  • छिपे हुए लिंक्स जो विगेट्स में शामिल थे जो विभिन्न साइटों में फैले हुए हैं;
  • पोस्ट या हस्ताक्षर में अनुकूलित लिंक के साथ टिप्पणियाँ.
(2 9) seo backlinks

यह काफी आम है जब प्रतियोगी अपने बाजार आला प्रतिद्वंद्वियों के धोखाधड़ी गतिविधियों को पहचानने और उन्हें एसईओ खेल से हटाने के लिए एक विशेष शोध करते हैं.

धोखाधड़ी लिंक निर्माण गतिविधियों का पता लगाने के लिए Google द्वारा उपयोग की जाने वाली दूसरी विधि मैन्युअल स्पैम सेनानियों है. Google कर्मचारी विशेष लोग हैं जो Google के खोज परिणामों की गुणवत्ता का मूल्यांकन कर रहे थे. इसके अलावा, कुछ लोग स्पैम और सशुल्क लिंक ढूंढते हैं.

तीसरी विधि, शायद आपने पहले सुना है, Google एल्गोरिथम है. Google एक एल्गोरिथ्म विकसित कर सकता है जो सशुल्क लिंक रिपोर्ट के आधार पर भुगतान लिंक का पता लगा सकता है. उदाहरण के लिए, Google वेबमास्टर ने बार-बार संदर्भ दिया था कि मैन्युअल स्पैम रिपोर्ट में रिपोर्ट किए जाने से पहले Google के एल्गोरिदम भुगतान लिंक की पहचान करने में सक्षम थे.

Google दंड से बचने के लिए, आपको पूरी तरह से स्वचालित लिंक बिल्डिंग सिस्टम का उपयोग करना बंद करना होगा. ये सिस्टम विशेष रूप से Google रैंकिंग एल्गोरिदम का उल्लंघन करने के लिए डिज़ाइन किया गया था. इस तथ्य के कारण, Google आपके वेब स्रोत को एक बार कमजोर कर सकता है यदि सिस्टम नोट करेगा कि आपकी वेबसाइट ऐसी लिंक सिस्टम में भाग लेती है.

December 22, 2017