Back to Question Center
0

आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए कितना महत्वपूर्ण (जैविक) बैकलिंक्स?

1 answers:

हमारे दिनों में, "प्राकृतिक" या "अच्छा" बैकलिंक्स जैसे शब्दों को पागलों की तरह फेंक दिया जा रहा है. परिणामस्वरूप लिंक बिल्डिंग अभियान बनाने के लिए, आपको अपना ध्यान अच्छे, प्रासंगिक और प्राकृतिक बैकलिंक्स पर देना चाहिए क्योंकि यह एक बुनियादी आवश्यकता है जो Google वेबसाइट के मालिकों को प्रदान करता है.

क्या आप अपने लिंक बिल्डिंग अभियान का निर्माण करने जा रहे हैं, एसईओ सम्मेलन में भाग लेते हैं या आपका बॉस आपको अपने नए ऑनलाइन प्रोजेक्ट के गुणवत्ता के लिंक के बारे में पूछता है, सभी प्रकार के लिंक जानना महत्वपूर्ण है.

यह छोटा लेख आपको प्रत्येक प्रकार के लिंक को समझने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, आपको परिभाषाएं प्रदान करता है, और यह समझने में आपकी मदद करता है कि किस तरह की बैकलिंक आपके व्यवसाय की जरूरतों को पूरा कर सकती है - small home security cameras.

good backlinks

बैकलिंक्स के प्रकार

  • अच्छा (प्राकृतिक) बैकलिंक्स

एक प्राकृतिक बैकलिंक्स यह होता है और मौजूद होता है जैविक तरीका. यह आपकी कंपनी द्वारा नहीं रखा गया है और किसी के द्वारा खरीदा नहीं है. इसमें कोई भी ट्रैकिंग मापदंड नहीं है, साथ ही प्रायोजित पाठ या विज्ञापन में मौजूद नहीं है. इसके अलावा, एक अच्छा (प्राकृतिक) बैकलिंक को जावास्क्रिप्ट या किसी अन्य मुद्रीकरण टूल के माध्यम से रीडायरेक्ट नहीं किया जाता है. यह एक ऐसा लिंक है जो किसी ऐसे उपयोगकर्ता द्वारा मैन्युअल रूप से रखा जाता है, जो सामग्री के किसी हिस्से या कुछ ब्रांडेड उत्पाद या सेवा का संदर्भ बनाते हैं. वह इस ब्रांड को बढ़ावा देने के किसी भी उद्देश्य के बिना अपनी इच्छा से इसे बना देता है.

  • अप्राकृतिक (भुगतान) बैकलिंक

अच्छे बैकलिंक्स के विपरीत, इस तरह के लिंक प्रायोजित सामग्री में रखे जाते हैं और पीआर एजेंसियों द्वारा ट्रैक किया जा सकता है या इसके माध्यम से मुद्रीकृत किया जा सकता है विभिन्न सहबद्ध और साथी कार्यक्रम. कुछ ब्रांडों को विज्ञापित करने के लिए वे विपणक या संसाधन मालिकों द्वारा जानबूझकर डालते हैं. यदि अप्राकृतिक बैकलिंक्स में dofollow की स्थिति है, तो यह अपडेट किए गए पेंगुइन टूल के अनुसार Google दंड का कारण हो सकता है. ये दंड गंभीर हो सकते हैं और एक महत्वपूर्ण वेबसाइट रैंकिंग ड्रॉप हो सकती है.

Google निम्न मानदंडों द्वारा अप्राकृतिक (भुगतान) बैकलिंक्स का पता लगाता है:

  • स्वाभाविक रूप से अर्जित किए गए लिंक यूटीएम स्रोत और माध्यम जैसे ट्रैकिंग पैरामीटर नहीं हैं;
  • वे प्रायोजित या विज्ञापन सामग्री से घिरा;
  • वे वेबसाइटों से आए जो मुद्रीकरण स्क्रिप्ट को लागू करते हैं.

quality backlinks

वेबसाइट की कोड, आउटबाउंड रीडायरेक्ट्स और अन्य अप्राकृतिक तकनीकों के माध्यम से देखकर आप वेबसाइट की प्राकृतिक या अप्राकृतिक बैकलिंक्स देख सकते हैं।.

  • अर्ध-प्राकृतिक बैकलिंक्स

कुछ मामलों में जब आप कुछ मिश्रित प्रकार के बैकलिंक की खोज कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, जब यह सभी आधारों पर एक प्राकृतिक लिंक होता है, लेकिन कुछ ट्रैकिंग मापदंडों का उपयोग करता है. यदि आप बैकलिंक पर क्लिक करते हैं, तो आपको उस पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, जिसमें कुछ ट्रैकिंग पैरामीटर हो सकते हैं. जो लोग इस लिंक का अनुसरण करते हैं, वे सीधे अपने वेब स्रोतों को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं, जिनके पास प्राकृतिक लिंक हैं, जिनके पास इन सेटिंग्स भी हैं. नतीजतन, आप अप्राकृतिक लेकिन कार्बनिक बैकलिंक्स प्राप्त करते हैं.

अर्ध-प्राकृतिक बैकलिंक्स की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि एक उपयोगकर्ता आपके वेब पेज को ट्रैक किए गए लिंक के माध्यम से पहुंचता है, तो आप उसी समय पर कुछ विशिष्ट पैरामीटर लाने के लिए रीडायरेक्ट सेट करते हैं कार्बनिक पृष्ठ संरचना.

December 22, 2017