Back to Question Center
0

Google Analytics में बैकलिंक्स के विकास को कैसे देखें?

1 answers:

Google Analytics, सर्वश्रेष्ठ व्यावसायिक विश्लेषणात्मक टूल में से एक है, जो वेबमास्टरों को साइट मैट्रिक्स और एसईआरपी की स्थिति से संबंधित सभी आवश्यक डेटा प्रदान करता है. यह खोज इंजन अनुकूलन अभियानों की सफलता को ट्रैक करने और प्राप्त जानकारी से संबंधित निष्कर्ष तक पहुंचने का अवसर प्रदान करता है. इस Google एनेलिटिक्स सॉफ्टवेयर का एक और स्पष्ट लाभ एक वेबसाइट बैकलिंक्स को ट्रैक करने की क्षमता है. GA में बाह्य लिंक रेफरल कहते हैं. यही कारण है कि आपको अपनी विश्लेषणात्मक रिपोर्टों में देखने की जरूरत है.

how to see backlinks

यह लेख इस जानकारी के लिए समर्पित है कि Google Analytics में बैकलिंक कैसे देखें और गुणवत्ता और स्रोत द्वारा उन्हें कैसे अलग करना है - online tv india android. तो अब हम शुरू करें.

Google Analytics रिपोर्ट में बैकलिंक देखने और जांचने के लिए चरण

  • सही Google प्रोफ़ाइल

का प्रारंभिक चरण GA के साथ आपका सहयोग, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप सही खाते, प्रोफ़ाइल और दृश्यों का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि आपके पास यहां कई प्रोफ़ाइल हो सकते हैं और कई अलग-अलग प्रोजेक्ट्स जो वास्तविक गलती का कारण हो सकते हैं. जिस साइट पर आप वर्तमान में काम कर रहे हैं वह पृष्ठ के शीर्ष दाहिने हाथ में रखा जाएगा. आपको उस पर क्लिक करने और उपयुक्त एक का चयन करने की ज़रूरत है.

  • अधिग्रहण रिपोर्ट

बैकलिंक्स ट्रैफ़िक को यहां अधिग्रहण डेटा द्वारा वर्गीकृत किया गया है. निम्न चरण आपकी बैकलिंक रिपोर्ट को सही तरीके से नेविगेट करने में आपकी सहायता करेंगे:

  1. सभी अधिग्रहण रिपोर्टों को जांचने के लिए बाएं हाथ वाले मेनू में "अधिग्रहण" पर क्लिक करें;
  2. "सभी यातायात" ड्रॉपडाउन चुनें;
  3. "रेफ़रल" बटन पर क्लिक करें. रेफ़रल रिपोर्ट आपको बैकलिंक्स डेटा
  4. के साथ प्रदान करेगा। रेफ़रल ट्रैफ़िक स्रोत Google Analytics अनुभाग में पाए जा सकते हैं, जिसे " रेफ़रल रिपोर्ट. "यहां आप अपने बैकलिंक्स और उन स्रोतों के सभी आवश्यक डेटा देखेंगे जहां वे स्थान देते हैं.

    • जीए

    में बैकलिंक्स की जांच के लिए प्रैक्टिकल तकनीकें कुछ उन्नत गुणवत्ता तकनीकें हैं जो आप GA में अपनी बैकलिंक रिपोर्ट को पढ़ना लागू कर सकते हैं.

    • नए ऑडियंस सेगमेंट

    को जोड़ने के लिए अपने बैकलिंक अनुसंधान को कम करें और अधिक सटीक जानकारी प्राप्त करें, ऑडियंस सेगमेंटेशन लागू करें. यह Google Analytics तकनीक आपको बैकलिंक्स के माध्यम से आपकी साइट पर आने वाले विभिन्न आगंतुकों के प्रकार को तोड़ने में मदद करेगी.

    अपने पश्च जोड़ने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

    1. "सेगमेंट जोड़ें" बटन पर क्लिक करें;
    2. खोज बॉक्स का उपयोग करें;
    3. फिर पुष्टि करने के लिए "लागू करें" बटन पर क्लिक करें;
    4. उसके बाद, आप नए सेगमेंट ऑडियंस और तुलनात्मक डेटा का प्रतिशत देखेंगे.

    seo backlinks

    • प्राथमिक आयाम

    अपने बैकलिंक स्रोतों की जांच के लिए, आप "प्राथमिक आयाम "GA में फ़ंक्शन. डिफ़ॉल्ट प्राथमिक आयाम एक स्रोत है. इस टैब में, आप बैकलिंकिंग डोमेन देख सकते हैं. बैकलिंक पृष्ठ का निरीक्षण करने के लिए, आपको बस डोमेन में से किसी एक पर क्लिक करना होगा. ऐसा करने से, आप अपने बाहरी लिंक का रेफ़रल पथ देख सकेंगे.

    सभी आने वाली बैकलिंक स्रोतों को जांचने के बाद, आप यह भी देख सकते हैं कि कौन से लैंडिंग पृष्ठ आपको संदर्भ प्राप्त करते हैं. आप ऐसा कर सकते हैं, इन चरणों का पालन कर:

    1. "लैंडिंग पेज" पर क्लिक करें;
    2. फिर संदर्भित लैंडिंग पृष्ठ देखे गए;
    3. अपना अधिग्रहण, व्यवहार, और रूपांतरण डेटा जांचें; (आप इन आंकड़ों को ऊपर की तरफ देख सकते हैं).
December 22, 2017