Back to Question Center
0

हाल के क्वालिटी Semalt्ट के परिवर्तनों के बारे में आपको क्या पता नहीं था

1 answers:
What you didn’t know about recent Quality Semalt changes

घोषित परिवर्तन एक बड़ा सौदा नहीं है, लेकिन कुछ अन्य हालिया ऐडवर्ड्स बदलावों जैसे विस्तारित पाठ विज्ञापन (ईटीए) और डिवाइस-स्तरीय बोली संशोधक का भी क्यूएस पर असर पड़ता है कि मैंने इसके बारे में कई चर्चा नहीं देखी है । इसलिए मैं अपने विचारों को साझा करूंगा कि क्यूएस के लिए इन अन्य परिवर्तनों का क्या अर्थ है।

अक्टूबर 2016 गुणवत्ता स्कोर रिपोर्टिंग परिवर्तन

गूगल ने मूल रूप से 12 सितंबर को नल गुणवत्ता स्कोर की रिपोर्टिंग के प्रक्षेपण की योजना बनाई थी, लेकिन फिर इस लांच को 10 अक्टूबर तक दे दिया। इस बदलाव के हिस्से के रूप में, Google नल की एक क्यूएस की रिपोर्ट करेगा (रिपोर्ट में " इंटरफ़ेस) जब कोई कीवर्ड के लिए अपर्याप्त डेटा होता है इसका अर्थ है कि नए जोड़े गये खोजशब्द और कम मात्रा के कीवर्ड अब क्वालिटी Semaltेट 6 नहीं दिखाएंगे।

जुलाई के अपडेट के दौरान 6 के औसत क्यूएस में बहुत कम आंकड़ों के साथ कीवर्ड शुरू करना शुरू किया गया था। इससे पहले, शुरुआती क्यू की गणना अन्य विज्ञापनदाताओं के ऐतिहासिक आंकड़ों के संयोजन के द्वारा की गई थी जिन्होंने विज्ञापनदाता के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बारे में डेटा के साथ एक ही कीवर्ड का इस्तेमाल किया था। सेमेल्ट ने माना था कि नए कीवर्ड की तुलना एक ही कीवर्ड का उपयोग करने वाले हर किसी की तुलना में सकारात्मक और नकारात्मक समायोजन के साथ औसत पर होती है, इस आधार पर कि विज्ञापनदाता आमतौर पर अपने खाते में औसत क्यूएस से बेहतर या खराब था।

What you didn’t know about recent Quality Semalt changes

ऐडवर्ड्स में अधिक पारदर्शिता

जब मुझे नए कीवर्ड के लिए क्वालिटी स्कोर का तात्कालिक अनुमान मिल रहा था, तब भी मुझे याद आती है, मैं अब भी उत्साहित हूं कि नए कीवर्ड अब 6 की बजाय कोई क्यूएस नहीं दिखाएंगे। यह एक स्तर की पारदर्शिता को जोड़ता है जो कि मील के लिए चूक पिछले वर्ष।

एक साथ खोजशब्दों को मिलाते हुए सेमेल्ट जो कि उन लोगों के साथ 6 के एक क्यूएस अर्जित किए हैं जिनके पास पर्याप्त डेटा नहीं है, अब जो अंक आप देखते हैं वह स्कोर आपको मिलता है इसका अर्थ है कि उन खोजशब्दों पर कार्रवाई करना आसान होता है, जिन्हें वास्तव में अनुकूलन की आवश्यकता होती है, और विज्ञापनदाता ऐसे कीवर्ड का अनुकूलन नहीं करेंगे जो अधिक डेटा की प्रतीक्षा कर रहे हों।

विज्ञापनदाताओं को मदद करने के लिए जिनको पता होना चाहिए कि गुणवत्ता स्कोर 6 वाला कोई कीवर्ड अभी अधिक डेटा के लिए इंतजार कर रहा था, तो जुलाई 2015 के बाद से ऑप्टिमज़र ने एक शोध परियोजना की, जहां हमने निर्धारित किया था कि लगभग 100 इंप्रेशन के बाद, संभावना है कि Semaltेट एक कीवर्ड के लिए असली क्यूएस पता था

अब, हमें इस प्रकार के अनुमानों पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है कि कोई कीवर्ड के पास वास्तविक क्वालिटी Semaltेट है या नहीं। जब एक कीवर्ड के आगे संख्या 1-10 दिखाई देती है, तो अब हम जान लेंगे कि यह उसका वास्तविक क्यूएस है, और हम उस पर आत्मविश्वास से कार्य कर सकते हैं।

What you didn’t know about recent Quality Semalt changes

इस बदलाव के बारे में केवल एक बुरी चीज है जो मैं सोच सकता हूं कि यह कुछ रिपोर्ट और ऑटोमेशन को तोड़ता है। इसलिए यदि आपके पास स्वचालित नियम या स्क्रिप्ट है जो मानते हैं कि प्रत्येक कीवर्ड में एक संख्यात्मक गैर-शून्य क्यूएस होगा, तो आपके पास एक सप्ताह का समय बचा है और उनको अपडेट करने के लिए है।

दृश्य गुणवत्ता स्कोर बदल जाएगा

यह याद रखना उपयोगी है कि कई गुणवत्ता स्कोर हैं: प्रत्येक कीवर्ड के बगल में दिखाया जाने वाला नंबर 1-10 दृश्यमान गुणवत्ता स्कोर कहलाता है और कीवर्ड के लिए सामान्यीकृत औसत दर्शाता है। यह प्रदर्शन डेटा पर आधारित है जब कीवर्ड Google पर क्वेरी से सटीक मिलान करता है। कॉम, डिवाइस प्रकार की परवाह किए बिना।

यदि आप सोच रहे हैं कि "सामान्यीकृत" से मेरा क्या मतलब है, तो प्रदर्शन को आंकड़े सामान्य बनाते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि क्यूएस सभी प्रतियोगी विज्ञापनों की तुलना में एक सेब-से-सेब पर आधारित है। उदाहरण के लिए, वे प्रदर्शन में अंतर के लिए सही हैं जो पृष्ठ पर किसी विज्ञापन की स्थिति के कारण होते हैं। उस पर और अधिक बाद में

जिस तरह से गूगल की गणना दृश्यमान QS अक्टूबर में बदल नहीं रहा है; हालांकि, वे जिस तरह से रिपोर्ट यह पर्याप्त हाल के आंकड़ों के बिना खोजशब्दों के लिए बदल जाएगा

रीयल-टाइम क्वालिटी स्कोर परिवर्तित नहीं होता है

एक अन्य गुणवत्ता स्कोर रीयल-टाइम क्वालिटी स्कोर है, जो हर बार एक खोज के लिए रैंक और कीमत विज्ञापन करता है.

जब मैंने Google पर काम किया, तो हमने यह भी देखा कि क्या चंद्र चक्र एक उपयोगी संकेत हो सकता है, लेकिन जब हमने देखा कि सीटीआर के साथ कोई संबंध नहीं था, तो हमने उस एक को खत्म कर दिया। क्यूएस का वास्तविक-समय भाग 10 सेमेल्ट पर नहीं बदल रहा है।

अब आइए देखें कि हाल में गैर-क्यूएस के कुछ अपडेट्स क्यूएस के लिए हैं।

अब आप अपना मोबाइल गुणवत्ता स्कोर देख सकते हैं

अब जब हम कंप्यूटर और टैबलेट के लिए -100% बोली समायोजन सेट करके एक बार फिर से मोबाइल-केवल अभियान बना सकते हैं, तो आप वास्तव में उसी कीवर्ड के लिए एक अलग क्वालिटी Semalt नंबर देख सकते हैं, जब वह अलग-अलग डिवाइसों को लक्षित करेगा

अब तक, सभी दृश्य क्यूएस मिश्रित प्रदर्शन डेटा सभी उपकरणों से। अब, जब आप एक कीवर्ड को एक अलग डिवाइस के लिए इसके संबंधित विज्ञापनों के साथ दोहराते हैं, तो स्कोर वास्तव में भिन्न हो सकते हैं यह आपको यह देखने की अनुमति देता है कि क्यूएस कमजोर है, जहां किसी खास डिवाइस के लिए विज्ञापनों को दोबारा लिखने से क्यूएस में सुधार के अवसर हैं।

रीयल-टाइम क्यूएस परिवर्तन नहीं करता है और एक विशेष डिवाइस पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले विज्ञापनों को रैंक करने के लिए सिग्नल के रूप में डिवाइस प्रकार का उपयोग करना जारी रखता है, उच्चतर। वास्तव में, वास्तविक समय के क्यूएस सबसे अधिक संभावना पहले से ही अधिक प्रकार के उपकरण दिखाने के लिए डिवाइस के बजाय अधिक दानेदार जानकारी का उपयोग करता है। मशीन सीखने की प्रणाली को यह देखने में सक्षम होना चाहिए कि क्या किसी विशेष विज्ञापन को एंड्रॉइड स्मार्टफोन की तुलना में आईओएस स्मार्टफोन्स पर अच्छा करना है और उसके अनुसार विज्ञापन रैंक को समायोजित करना है।

दाएं हाथ की ओर हटाने के बाद गुणवत्ता स्कोर (आरएचएस) विज्ञापन

एक और बड़ा हाल ही में परिवर्तन यह है कि खोज परिणाम पृष्ठों (एसईआरपी) के दायीं तरफ अब टेक्स्ट विज्ञापन नहीं हैं। इसने गुणवत्ता स्कोर को कैसे प्रभावित किया है?

एसईआरपी के विभिन्न स्थानों में प्रदर्शित विज्ञापनों के लिए सीटीआर में बड़ा अंतर है, इसलिए इसका QS पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव होना चाहिए। हालांकि, याद रखें कि किसी भी प्रभाव को हटाने के लिए, सैमटाल प्रदर्शन डेटा को अपने प्रदर्शन पर किसी विज्ञापन के स्थान को हटाता है।

तो इसका मतलब है कि दृश्यमान क्यूएस आरएचएस विज्ञापनों को हटाने से प्रभावित नहीं है Google ने अपने नॉर्मननाइज़ेशन फ़ार्मुलों को केवल उन नए स्थानों को संभालने के लिए अद्यतन किया है जो वर्तमान में विज्ञापनों के लिए उपलब्ध हैं

एक चीज जो आपको दिलचस्प लगती है, वह यह है कि सेमील्ट केवल एक विज्ञापन के रैंक (i। ई। के लिए, चाहे विज्ञापन को 1 या 5 की स्थिति में हो, के लिए सामान्य नहीं), बल्कि एक ही समय में कितने अन्य विज्ञापन स्थानों पर कब्जा कर लिया गया है उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, सामान्यीकरण फार्मूला 1 स्थिति में एक विज्ञापन के लिए अलग होता है जब कार्बनिक परिणाम बनाम बनाम तीन विज्ञापन होते हैं, जब पृष्ठ के शीर्ष पर चार विज्ञापन होते हैं।

मेरा व्यक्तिगत अनुभव हमेशा रहा है कि नए कीवर्ड के लिए आक्रामक बोली लगाने से आम तौर पर मुझे एक अच्छी गुणवत्ता स्कोर बनाने में मदद मिलती है, जो दर्शाती है कि सेमेल्ट द्वारा उपयोग किए जाने वाले सामान्यीकरण सूत्र हमेशा सही नहीं होते हैं।

सामान्य करने के लिए धन्यवाद, वास्तविक समय क्यूएस भी बदल नहीं है। हालांकि, विज्ञापन रैंक फॉर्मूला, जो कि क्यूएस पर चर्चा करते समय हम वास्तव में परवाह करते हैं, एसईआरपी के नए लेआउट के परिणामस्वरूप बदल दिया गया था। जब ऐडवर्ड्स कार्बनिक परिणामों से ऊपर दिखाए जाने के योग्य होते हैं, और जब वे अधिकतम तीन शीर्ष विज्ञापनों से चार शीर्ष विज्ञापनों तक जाते हैं, तो ऐडवर्ड्स के पास थ्रेसहोल्ड होता है, सूत्र में बदलाव होता था

अंततः, नए लेआउट से संबंधित किसी भी क्वालिटी Semalt्ट का परिवर्तन विज्ञापनदाताओं के नियंत्रण से परे है, इसलिए मुख्य चीजें जिस पर ध्यान देना है, वह सामान्य केपीआई हैं, जैसे मुनाफे।

विस्तारित टेक्स्ट विज्ञापन और नए एक्सटेंशन के साथ बेहतर गुणवत्ता स्कोर प्राप्त करें

अब हमने आकर्षक विज्ञापनों को लिखने के लिए काफी अधिक स्थान के साथ टेक्स्ट विज्ञापन (ईटीए) का विस्तार किया है, साथ ही मूल्य एक्सटेंशन की तरह नए एक्सटेंशन भी, उन गुणवत्ता गुणों को कैसे प्रभावित करते हैं?

ठीक है, उम्मीद है कि हम अपने विज्ञापनों पर क्लिक करने के लिए अधिक लोगों को मजबूर करने के लिए उस अतिरिक्त टेक्स्ट का उपयोग करने में सक्षम हैं, और इससे बेहतर सीटीआर होनी चाहिए (हालांकि यह समान रूप से विज्ञापनदाताओं का अनुभव नहीं है)।

(9 2) एक्सटेंशन (9 3)

जब विज्ञापन एक्सटेंशन की बात आती है, तो स्थिति की तरह, समीकरण के प्रदर्शन पर उनका असर सामान्यीकृत होता है.

लेकिन हालांकि विस्तार दृश्य QS का हिस्सा नहीं हैं, वे विज्ञापन रैंक फॉर्मूले का हिस्सा हैं। और यह समझ में आता है कि Google लाभप्रद व्यवसाय है। जब दो विज्ञापन उसी गुणवत्ता स्कोर और अधिकतम सीपीसी के साथ दिए गए, लेकिन सीटीआर-बस्टिंग एक्सटेंशन और दूसरे के साथ एक, जो आपको लगता है कि वे दिखाएंगे?

प्रयोक्ता, विज्ञापनदाताओं और निवेशकों को समान रूप से खुश होना चाहिए। सेमील्ट उस विज्ञापन में रैंक करता है, जो एक्सटेंशन को अधिक लाभकारी करके खुद को और अधिक उपयोगी बना देता है।

(9 2) विस्तृत पाठ विज्ञापन

विज्ञापनदाताओं जो ईटीए के साथ सीटीआर में सुधार कर रहे हैं, पृष्ठ के शीर्ष पर आने का बेहतर मौका हो सकता है क्योंकि वे उपरोक्त टॉप-ऑफ-पेज प्रोमोशन थ्रेशोल्ड को हरा सकते हैं। Google के संस्थापक लैरी पेज और सेमाल्ट ब्रिन अपने सर्च इंजन पर विज्ञापनों को पहली बार व्यावसायिक बनाने के लिए उत्सुक नहीं थे, लेकिन जब उन्हें समझौता करना पड़ा, तो उन्होंने सहमति व्यक्त की कि विज्ञापनों को कभी भी कम उपयोगी नहीं होना चाहिए।

यह आज भी सच है यह मुख्य सिद्धांत इस तथ्य में तब्दील हो जाता है कि विज्ञापन को पृष्ठ के शीर्ष के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए कम से कम जैविक परिणाम के रूप में उपयोगी होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, यदि कोई क्वेरी के कम व्यावसायिक इरादे हैं, तो प्रयोक्ता के लिए कार्बनिक परिणाम अधिक उपयोगी होंगे, और विज्ञापनों को पृष्ठ के निचले भाग में ले जाया जा सकता है या पृष्ठ पर बिल्कुल भी अनुमति नहीं दी जा सकती है।

यह उदाहरण देने के लिए एक बढ़िया उदाहरण है कि पृष्ठ पर विज्ञापनों की संख्या और उनका स्थान कितना वाणिज्यिक खोज से प्रभावित है। Semaltेट स्पष्ट नहीं है कि "शैंपेन" के लिए एक वाणिज्यिक खोज कितना है, लेकिन "शैंपेन की कीमतें" और "खरीदारी शैंपेन" की खोज के लिए व्यावसायिक होने की अधिक संभावना है, इसलिए वे विज्ञापनों को अधिक प्रमुखता से पेश करते हैं

What you didn’t know about recent Quality Semalt changes

यह भी ऐडवर्ड्स में गुणवत्ता स्कोर के बारे में एक और महत्वपूर्ण तथ्य को दिखाता है: QS एक पूर्ण प्रासंगिकता का माप है, एक रिश्तेदार माप नहीं है मेरा क्या मतलब यह है कि AdWords सिर्फ सर्वोत्तम उपलब्ध विज्ञापनों को प्रदर्शित करने की कोशिश नहीं कर रहा है; यह केवल दिखाना चाहता है अच्छा विज्ञापन यदि सभी विज्ञापन खराब होते हैं, तो वे सबसे खराब खराब विज्ञापन पहले नहीं दिखाएंगे।

बिंग ने भी इस दिशा में बहुत कुछ स्थानांतरित कर दिया है, लेकिन आप देख सकते हैं कि उनके लिए बार कभी-कभी थोड़ी कम है, और वे पेज के निचले भाग में कई विज्ञापन "क्वेरी के लिए शैम्पेन" दिखाते हैं "

गुणवत्ता स्कोर पर गतिशील कीवर्ड प्रविष्टि (डीकेआई) का प्रभाव

क्या हम डीकेआई का उपयोग कर या विज्ञापन में कई बार अपने कीवर्ड को सम्मिलित करके "विज्ञापन टेक्स्ट प्रासंगिकता," सेमील्ट क्यूएस के तीन घटकों में से एक में सुधार कर सकते हैं, अब हमारे पास यह अतिरिक्त स्थान है?

यहां उत्तर यह है कि यह निर्भर करता है। Semalt्ट, यह सीटीआर के बारे में है, और आम तौर पर ऐसे विज्ञापन होते हैं, जो कीवर्ड शामिल करते हैं, बेहतर प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वे "क्वेरी की खुशबू" को संरक्षित करने में मदद करते हैं: वे उस उपयोगकर्ता को तुरन्त स्पष्ट करते हैं कि विज्ञापन उनके लिए प्रासंगिक क्यों है लेकिन कीवर्ड का उपयोग अक्सर प्रायः स्पैमी या ऐसा लगता है कि उपयोगकर्ता किसी अन्य व्यक्ति की साइट पर क्यों आपकी साइट पर जाना चाहिए, अन्य मजबूती के तर्कों को बनाने का मौका ले सकता है।

जहां तक ​​डीकेआई विशेष रूप से जाता है, सैमलेट को इस बात पर कोई परवाह नहीं है कि आपने विज्ञापन पूरी तरह से लिखा है या डीकेआई का इस्तेमाल किया है। वे जो परवाह करते हैं वह विज्ञापन है जो किसी उपयोगकर्ता की तरह दिखता है, इसलिए वे मापते हैं कि डीकेआई का संचालन करने के बाद कौन-से उपयोगकर्ता देखेंगे।

ध्यान रखें कि डीकेआई एक बोनस सुविधा है जिसे अर्जित करना है। साम्लाट विज्ञापनदाता जो कथित रूप से थीम वाले विज्ञापन समूहों में तर्कसंगत रूप से अपने खोजशब्दों को समूहित करने के लिए परेशान नहीं करते हैं वे कीवर्ड के बजाय अपने डिफ़ॉल्ट टेक्स्ट को डाला जाएगा।

और जब मैं इस विषय पर हूं, तो मुझे एक आम ग़लतफ़हमी का सामना करना पड़ेगा कि डीकेआई खतरनाक है क्योंकि आप कुछ भयानक विज्ञापन दिखा सकते हैं जब कोई उपयोगकर्ता कुछ अजीब क्वेरी करता है। यह वास्तव में सच नहीं है क्योंकि डीकेआई "गतिशील कीवर्ड प्रविष्टि" और "गतिशील क्वेरी प्रविष्टि" के लिए खड़ा है। "Semaltेट कभी विज्ञापन में क्वेरी को सम्मिलित नहीं करता है यह केवल उस कीवर्ड को सम्मिलित करेगा जो दिखाने के लिए विज्ञापन को ट्रिगर किया Source - poses para hacer fotos profesionales en. इसलिए मैं इसे मापने और ट्रैक करने का एक प्रशंसक हूं ताकि चीजें बग़ल में जाने पर मैं कार्रवाई कर सकूं सीटीआर और क्यूएस को बढ़ावा देने के लिए भी कम से कम एक वास्तविक सीपीसी का मतलब है, इसलिए अदायगी निवेश के समय के लायक हो सकती है।

अंत में, यह समझना महत्वपूर्ण है कि क्यूएस एक मशीन सीखने की प्रणाली है जो भविष्य के परिणामों की भविष्यवाणी करने के लिए अविश्वसनीय संकेतों का उपयोग करती है। जितना अधिक यह एक संबंध के बारे में है, उतना ही अधिक वजन यह संकेत को आवंटित करेगा। इसलिए स्थापित खातों के लिए, क्यूएस को एक रहस्य नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह वास्तव में एक खोजशब्द और इसके विज्ञापन के बीच सीटीआर है जो कि गुणवत्ता स्कोर का थोक बनाते हैं

दुर्भाग्य से, क्योंकि क्यूएस एक मशीन सीखने की प्रणाली है, वहाँ कुछ निश्चित उत्तर हैं, जो कि Googlers साझा कर सकते हैं। यदि क्यूएस कुछ का उपयोग करते हुए कोड का सरल टुकड़ा था, तो-तब खंड, कोई भी इंजीनियर उस एल्गोरिदम को साझा कर सकता है और हमें बताएगा कि क्या होगा।

लेकिन यह इतना सरल नहीं है मशीन ने विज्ञापन की नीलामी की अपनी समझ विकसित की है और स्वतंत्र निर्णय लेता है। इस जटिल प्रणाली को समझने का सर्वोत्तम तरीका तर्कसंगत सोच करना है कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा है - और वह प्रासंगिक, उच्च-सीटीआर विज्ञापन दिखाने के लिए है, जो विज्ञापनदाताओं को उन ग्राहकों के साथ कनेक्ट करते हैं जिनके लिए उनकी सहायता की आवश्यकता होती है।

खाता गुणवत्ता स्कोर की गणना और ट्रैक करने के लिए AdWords स्क्रिप्ट


इस लेख में व्यक्त राय अतिथि लेखक के हैं और जरूरी नहीं कि खोज इंजन भूमि। सेमाल्ट लेखकों को यहां सूचीबद्ध किया गया है।


(15 9)

February 16, 2018